दाद खाज खुजली के रामबाण घरेलु उपचार

By | August 18, 2018

दाद खाज खुजली के रामबाण घरेलु उपचार -Daad Khujli Ke Liye Gharelu Upay

दाद केलिए घरेलु नुश्का में आज आपको बताऊंगा .जो लोग देश बिदेश में रहेते हैं और आप लोग भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं .यदि दाद सुरुँती स्टेज में हैं दाद ज्यादा बढ़ नही गया है  तो आप इसे इतेमाल कर सकते हैं .हम इमली के बीज को इसे घिस कर इसे लिम्बू के रस के साथ मिक्स करके आप इसे जहाँ पर दाद हुआ है वहां पर लगा सकते हैं .

जैसे चन्दन को घिसकरउसका रस निकला जाता है उसी तरह इमिली के बीज को घिस कर इसका रस निकला जाता हिया और लिम्बू के रस के साथ मिक्स कर लगाया जाता है .

दाद क्रीम 

दाद आपको जहाँ पर भी हुआ है आप इसे लगा सकते हैं .इसे आप लगाने से पहेले जहाँ पर दाद हुआ है वहां पर आचे से पोच कर इसे लगाये .इसको आप १ घंटे तक लगे रहेने दो और सुख जाने पर इसे धो दो .

यह दाद को कुची दिनों में ठीक कर देता है कियुनकी आयुर्वेद में कहा जाता है की यदि आप सफाई रखते हो , ज्यादा पसीना नही आने देते .और ज्यादा पुराणी कपडा नही पेहेनते हैं यदि पेहेनते हैं तो आप इसे सफाई करके पहेने ,अन्दर से ज्यादा पानी पीते हो .मिठाई कम खाएं तो आपको दाद होने की chances कम होजाते हैं .यदि आपका दाद first stage में है तो आप यह नियम का पालन करें और साथ में यह लेप लगाये आपका दाद ठीक होजायेगा .

यदि आपका दाद बहुत पुराणी होगया है तो यह काम नही करता है लिकिन कुछ cases में यह काम कर जाता है .इसे लेने से आपका कोई नुकसान नही होगा आप इसे लगाये और इसका फायदा उठाये .

तो दोस्तों यह था आज का टॉपिक उम्मीद करता हूँ आप लोगो को यह आर्टिकल पसंद आया है यदि पसंद आया है तो इसे शेयर करना मत भूलना .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *