Pan Card Apply Online in India

By | July 1, 2018

Pan Card Apply Online India and Get IN 10-15 Days – NICEHINDI

permanent account number

permanent account number

दोस्तों आज हम pan card के बारे में बात करेंगे जैसे आप इसे इन्टरनेट के माध्यम से कैसे आबेदन कर सकते हैं (how to apply online),पैसे कितने  लगते हैं और कहाँ कैसे apply करें उसके बारे में details में बात करेंगे .

Pan Card Apply Online in India and Get IN

pan card का FULL form है  Permanent Account Number .जो की indian tax department के तरफ से जारी क्या गया है .इसे आप बड़ी रकम की bank transction केलिए use किया जाता है .यदि आप income ज्यादा है तोह आप इसके मदत से tax पेमेंट कर सकते हैं .इसे एक ईद प्रूफ की तरह माना जाता है .इसे आप दो तरीको से apply कर सकते है या तो आप किसी agency को दे सकते है या खुद बना सकते है agency जिस procedure में यह काम करेगा आप भी इसी तरीका apply करके pan card बनायगे .क्या है वह procedure चलिए में आपको बताता हूँ .

Step-1

first आप इस https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html

link से click करके इसे ओपन करना है .उसके बाद आप APPLY पर क्लिक करें –

Application type पे आप New PAN – Indian Citizen (Form 49A) को choose करें .

उसके बाद categorie पर आप individual क्लिक करें .

निचे जाएँ वहां title choose करें .

तो उसके बाद आएगा last name/surname लिख दीजिये .

उसके बाद first name type कीजिये .

फिर निचे आएगा date of birth उसमे आपका जन्म दिन देदीजिए .

email id पर आपका email id दीजिये .

फिर mobile number देदीजिए .

उसके बाद captcha type करके submit करदिजिये .

(Pan Card Apply Online in India)

Step-2

submit करने के बाद आपको एक token number मिलेगा use आप नोट करलिजिये कियुनकी इस number को use करके अप आपका form को सुधार कर सकते हैं .अब उसके बाद आप  continue with pan application form पर क्लिक करें .

Step-3

अब आपके सामने और एक पेज खुलेगा जिसमे आपको सभी details जैसे contact number ,personal details और document details इत्यादि को सही से भरने के बाद submit करना है .

step-4

submit करने के बाद आपको 107 rupees का भुगतान करना होगा .भुगतान आप डेबिट card और internet banking के जरिये कर सकते हैं .जब भुगतान होजायेगा तो आपको एक pdf form  मिलेगा उसे  आप save करलिजिये .Pan Card Apply Online in India

Step-5

उसके बाद आप  pdf form ,address proof, and id proof लेकर NSDL address पर speed post करदिजिये .एक बात धयान देना की आपो दो फोटो जहाँ पर अम्न्गा होगा वहां पर पेस्ट कर दीजिये और आपका सिग्नेचर करदेना .

होगया आपका pan card apply online, 10-15 दिन wait कीजिये आपको आपका pan card घर पर ही मिलजायेगा .नही तो कभी कभी 30 दिन भी होजाता है घबराने की जरुरत नही है यह आपको मिलजायेगा .

Related Article

Same type of article

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *