Ciplactin Tablet Uses Benefits Side Effects and Precaution In HINDI

By | July 23, 2018

Ciplactin Tablet Uses Benefits Side Effects and Precaution In HINDI

आज काल लोग खुद doctor बनने की कोसिस कर रेहे हैं ,मेरा केहेना यह नही की आप आपके सेहत के बारे में कुछ extra ना सीखे .जरुर सीखे लिकिन सही लोगो से मतलब आज के time पे इन्टरनेट पे तरह तरह की आर्टिकल and video मिलजायेंगे जो की आपको गलत बात बताते हैं इसे आप दूर रहें .medicine के  बारे में पढ़ें और जानकारी इकठा करें इसका मतलब यह नही की आप इसे आपके बॉडी के ऊपर बिना doctor को consult करके apply करदे .

Price Of Ciplactin Tablet

चलिए Ciplactin टेबलेट के बारे में जानते हैं .Ciplactin Tablet को cipla company manufacture करता है और इसका 15 tablet strip का price 33 rupees है .

Composition Of Ciplactin Tablet

Ciplactin Tablet का composition की बात करें तो इसमें cyproheptadine 4mg डाला गया है .जो की खुजली और any type allergic reaction में use किया जाता है .

is Ciplactin Tablet weight gainer

आज काल weight loss करना जैसे ही दिकत हो गयी इसी तरह weight gain करना भी काफी मुस्किल की काम है .weight gain करने में आपको लम्बे time तक workout करना होता है , healthy डाइट प्लान लेना होता है .लिकिन  आज के time पे लोगो के अंदर patience की बहुत ही कमी होती है .जिसके कारण वह weight gain करने केलिए कुछ भी बॉडी के ऊपर apply करदेते हैं .

आप यदि nicehindi.com का regular viewer है तो आपको पता होगा में इसी type के medicine के ऊपर पहले भी बता चूका हूँ जैसे practin ,biopron and dexona के बारे में .

Uses Of Ciplactin Tablet

यदि हम Ciplactin Tablet  uses की बात करें तो इसे generally allergic reaction में use  जाता है जैसे skin allergy, food allergy .लिकिन इसका जो side effects में आपका weight gain होजाता है जिसे लोगोको लगता है की यह weight gain मेडिसिन है .

यदि आप किसी भी बड़े doctor के पास जायेंगे तो वह कभी भी  आपको यह medicines weight gain करने में नही देते हैं .लिकिन जो local doctor होतें हैं वह इसी type के medicines को weight gain करने में देते हैं.

Side Effects Of Ciplactin Tablet

इसका जो side effects हैं वह बहुत खतरनाक होतें है जैसे-

आँखों में पानी आना ,गोला सुख जाना , आपका heart bit बढ़ जाना ,कभी कभी आँखों के आगे धुंधला जैसा देखाई देना ,liver ulcer होना .

Precaution Of Ciplactin Tablet

precaution की बात करें तो यदि आप Ciplactin Tablet  को 2 month से ऊपर ले चुके हो तो आप तुरंत डॉक्टर के साथ consult करके आपका liver check up करालिजिये .और आयुर्वेदिक liver टॉनिक जरुर इस्तेमाल   करें .

Conclusion

तो मेरा आपको यह suggestion यह रहेगा की आप इसी type के जितने भी medicines है उसे ना लेने की कोसिस करें .यदि आप लेना चाहते हैं तो सोक्टोर के साथ consult करके लीजिये .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *