Clotrimazole Cream Benefits and side Effects In Hindi

By | August 1, 2018

Clotrimazole Cream Benefits and side Effects In Hindi

दोस्तों खुजली एक ऐसा चीज़ है जिसे मिटाना काफी time नामुनकिन जैसा होजाता है कुछ लोगों की तो बरसो से खुजली है वह नही जाता है .मतलब कुछ क्रीम का इस्तेमाल करते हैं उसके बाद जब भी वह क्रीम लगाने छोड़ देते हैं फिर से खुजली होजाता है .

यदि आप इस वेबसाइट का regular viewer है तो आपको पता होगा की मेने इससे पहले एक बार derobin क्रीम के बारे में बताया था जो की एक खुजली को मिटाना बाला क्रीम है .वह क्रीम बहुत पुराना खुजली को भी मिटादेता  था लिकिन उसका बहुत सारे side effects होता है जैसे skin लाल होजाना , skin में जलन होना इसीलिए कुछ लोग पुच रहे थे की इसका कोई बिकल्प है .

VIDEO

Candid Clotrimazole Cream price

तो मेने आप केलिए एक क्रीम लेकर आया हूँ जो की आपका खुजली दूर करेगा बिना कुछ side effects के .इस क्रीम का नाम है Clotrimazole Cream यह क्रीम आपको डिफरेंट company का मिलजायेगा लिकिन में आपको candid company दिखा  हु इसका 30 gm का pack 82 rupees के आसपास मिलजायेगा .

Composition of Clotrimazole Cream

अब बात करते हैं इसका कम्पोजीशन के बारे में इसका composition में

इसमें जो एक्टिव ingredients उसका नाम है Clotrimazole Topical Cream जो की आपका fungal infection,athlete’s foot, nappy rash, sweat rash and ringworm में use किया जाता है .

How to use Clotrimazole Cream

यह क्रीम को आप जहाँ पर खुजली हुआ है वहां पर लगाना है . sensitive area में मत लागये जैसे नाक आंख में ,इसको आप लगातार 1 month तक लगाना होगा जहाँ पर खुजली हुआ है वहां आप हर time clean रखने की कोसिस करें .

लगाने से पहेले एक अछे से साफ़ करके लगाये .इसे आप दिन में दो बार लगाये .

Side Effects of Clotrimazole Cream

यदि हम side effects की बात करें तो यह generally side effects नही दिखाता है ,लिकिन कुछ कुछ cases में इसका side effects दिखता है जैसे की जलन skin लाल होजाना इसी  तरह कुछ common side effects दिखाता है.

Conclusion

तो मेरा केहेना यह है की आप इस क्रीम को use कर सकते हैं ,यह बाकी क्रीम से कम side effects दिखाता है और साथ में इसका results side effects से बहुत ज्यादा है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *