DIVYA MEDOHAR VATI BENEFITS AND Side Effects IN HINDI

By | July 8, 2018

DIVYA MEDOHAR VATI BENEFITS AND Side Effects IN HINDI

medhor वटी इन hindi

medhor वटी इन hindi

आज काल के बुरे लाइफ स्टाइल के बझ्से मोटापा एक common disease हो गया है इसीलिए मुझे काफी सारा email आता था तो मेने काफी RESEARCH करने बाद मेने पतंजलि का एक मेडिसिन आपकेलिये लेकर आया हूँ जिसका नाम है दिव्या मेधोर वटी  .

Price of DIVYA MEDOHAR VATI

यह PATANJALI का product है और इसका price 50 gm को 80 rupees है जो की हर कोई effort कर सकता है .यह product आपको कोई भी पतंजलि store में मिलजायेगा और आप यदि online खरीदना चाहते हैं तो online भी खरीद सकते है .मेधोर वटी online

Composition Of DIVYA MEDOHAR VATI

यदि हम इसका COMPOSITION की बात करें तो इसमें

28.60 मिलीग्राम-छोटी हरड़ –यह आपका कब्ज और पेट की बीमारी को दूर करता है और और एसिडिटी समस्या से छुटकारा देता है ,ऐसा मानलीजिये की यह आपका पेट का digestive system को ठीक रक्ता है .

शुद्ध गुग्गुल – 86.50 मिलीग्राम-यह बहुत ही लाभदयक माना जाता किसी भी रोग केलिए यह आपका हडियाँ को strong करता है ,मोटापे के बिरुद्ध काम करता है ,high blood pressure को कम करता है ,अम्लो पितो को दूर करता है .

कुटकी – 14.30 मिलीग्राम-इसे blood pressure में use किया जाता है ,यह भी एसिडिटी के खिलाप काम करता है ,इसका और भी बहुत सारा लाभ है .लिकिन में केबल आपको weight LOOSE करने में जो भी काम करता है उसके बारे में बोल रहा हूँ .

त्रिवृत (निशोथ) 14.30 मिलीग्राम-यह भी आपका DIGESTION सिसटम को ठीक करेगा साथ में  यह पेट के जुड़े हर समस्या को दूर करता है .

वायविडंग – 28.60 मिलीग्राम-यह सभी प्रकार के बात बियादी कब्ज पेट में जलन और मुध्मेया में भी use किया जाता है .

शुद्ध शिलाजीत 14.30 मिलीग्राम-शिलाजीत के बारे में सभी जानते ही होंगे यह आपका testosterone level को बढ़त है जिसके बझ्से आपका fat लूस होने में मदत करता है साथ में आपका stamina को भी बढ़ता है .

और इसमें बबूल गोंद 28.60 मिलीग्राम ,आमला (आंवला) या आमलकी 94.90 मिलीग्राम ,बहेड़ा या बिभीतकी 94.90 मिलीग्राम, हरड़ या हरीतकी 94.90 मिलीग्रामडाला गया है जो की पेट के जुड़े हर तरह की बीमारी को ठीक करता है .

Benefits of DIVYA MEDOHAR VATI

में आपको जितने भी इसका composition के बारे में बाते हूँ आपको इसका benefits के बारे में पता चल गया होगा फिर भी में आपको एक serialization में समझाता हूँ –

यह आपका भूक को ठीक करता है ,मतलब सोंतुलित करता है .

यह आपका blood pressure को ठीक करता है .

यह आपका metabolism को ठीक करता है .

यह आपका पाचन क्रिया को ठीक करता है .

fat के कारण होने बाली गठियां में दर्द को ठीक करता है .

diabetes को ठीक करता है .

Dosage Of DIVYA MEDOHAR VATI

बच्चे (child)को दिन में दो बार 1 से 2 गोली देना है .
व्यसक(18-65) को दिन  में दो बार 3 गोलिया
वृद्धजन (65 के ऊपर )को भी बच्चे की तरह 1 से 2 गोलियां दिन में दो बार .

Side Effects of DIVYA MEDOHAR VATI

ऐसे इसका side effects कुछ भी नही है ,लिकिन  इसे गर्भाबती and 5 से छोटे बचें से दूर रखें .इसे लेने के बाद आप पानी ज्यादा पिने की कोसीसी करें .इसका सेवन पहले कम करना चाहिए फिर इसे बढ़ना चाहिए .ताकि इसका सेवन का ज्यादा लाभ मिल्सकें .

Conclusion DIVYA MEDOHAR VATI

तो मेरा केहेना यह है आप इश टेबलेट को लीजिये साथ में आपका डाइट को सुधारें और साथ में workout कीजिये  जिसे आपको इसका पूरा फयदा मिलसकें

Patanjali skin and hair best products

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *