बस इन आसान नुस्खों की मदत से डबल चिन हटाएँ

By | October 7, 2018

बस इन आसान नुस्खों की मदत से डबल चिन हटाएँ

सुन्दर दिखना किसको पसंद नही है यह सभीको पसंद है लिकिन आज के टाइम पे लोग अपना ख्याल नही रखते हैं .इसीलिए बॉडी को फिट नही रख पाते हैं .ऐसा एक बझा है डबल चीन .यह आपको इतना घटिया लुक देता है लोग आपको बूढ़े के नजर में देखते हैं .यह आपके उम्र के साथ बढ़ता है और यदि आप मोटापे से परीशान है तो आपको यह डबल चीन प्रॉब्लम होता है .

डबल चीन होटाने केलिए मालिश की जरुरत है  – Massage for double chin reduction in hindi

रोज मालिश करने से आपके चीन में लोच में सुधर आता है .जिसके कारन वहां से fat दूर होता है .यदि आप रोज चीन का मालिश करेंगे तो अआप्का चीन में से फैट कम होजायेगा .

फेस पैक क्या क्या लगाये डबल चीन केलिए -double chin reduce by face pack

चहरे केलिए कुछ फेस पैक ऐसा है जो की आपका स्किन को टाइट करदेगा .अंडे का सफ़ेद भाग और इसमें सहद मिलाकर इसे डबल चीन पर लगाये .इस फेस पैक को चेहेरे पर कुछ टाइम तक लगाये उसके बाद उशे धो दीजिये .

डबल चीन कम करने केलिए कुछ एक्सरसाइज – exercise for double chin

बियाम मासल को स्ट्रोंग बनाता है और साथ में  फैट भी कम करता है इसीलिए में आपको कुछ एक्सरसाइज आपको बता रहा हूँ जो की आपका डबल चीन को कम करने में मदत करता है .

एक्सरसाइज को लिख कर बताने में थोडा दिकत होगी इसीलिए मेने आपके साथ कुछ तस्बीर शेयर कर रहा हूँ जो की आपको एक्सरसाइज करने में मदत करेगा

Exercise-1

Exercise-2

Exercise-3

Exercise-4

में आपको सारी जानकारी देदी अब आपकी बारी आप इसे रेगुलारली फॉलो कीजिये और आपका डबल चीन जरुर दूर होजायेगा .इसके साथ आप रोज एक्सरसाइज करें और साथ में फैट खाना खाने बंद करदिजिये .मेरा मानना यह है की यदि आप रेगुलारली हार्ड  एक्सरसाइज करेंगे तो आपका डबल चीन दूर होजायेगा .करने दुनिया में कोई भी काम नामुनकिन नही है .

उम्मीद करता हूँ आप लोगो को यह जानकारी अछि लगी होगी .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *