Evion 400 Capsule Benefits And Side Effects Dosage Price In Hindi

By | July 15, 2018

Evion 400 Capsule Benefits And Side Effects Dosage Price In Hindi

दोस्तों आज हम आपको जो capsule के बारे में आज बताने बाला हूँ जो की market में बहुत ही demand है इसीलिए मेरे पास बहुत सारा मेसेज and comment आता था तो मेने सोचा कियूं न हम इसके ऊपर  details में article लिखें .तो आज इसका पूरा जानकारी जैसे evion का benefits side effects dosage price के बारे में details में बात करेंगे हाँ article को end तक पढना कियुंकि यदि आप आप बिच में से छोड़ देंगे तो आपको कुछ समझ नही आएगा .

Price of Evion 400 Capsule

evion capsule को vitamin e के रूप में use किया जाता है .इसका जो ingredients है वह है Tocopheryl Acetate .इसको Merck Ltd company बनाती है .evion capsule आपको 200 mg 400 mg and 600 mg पे मिल जाता है .इसका जो 400 mg 10 capsule का price 22-30 बीचे state wise इसका price रहेता है .

vitamin e एक fat soluble vitamin है .यह body में antioxidant के रूप में काम करता है .इसे आप natural sources से ले सकते हैं जैसे like grains, fruits and wheat germ,oils, nuts.हमारा बॉडी में बहुत सारा ऐसे organs है जिसे vitamin e की बहुत जरूरी होता है .

Benefits Of Evion 400 Capsule

यदि हम benefits की बात करें तो –

यह cholesterol को balance करता है .

यह बॉडी में रोग प्रतिरधक सकती बढाता है .

हमारा बॉडी में damage skin को repair करने में इस्तेमाल किया जाता है .

hair को thicker बनाता है ,इसलिए इसका उपयोग ज्यादातर skin and hair केलिए आज काल लोग use कर रहें हैं .

eye vision को ठीक करता है .

यह muscle में strength देता है .

यह बहुत ही इम्पोर्टेन्ट है pregnant women केलिए .

इसे लेने से कैंसर की रिस्क कम होजाता है .

इसे आप यदि skin या hair पर लगाना चाहते हैं तो आप इसका एक capsule and 1 teaspoon बादाम तेल के साथ मिक्स करले उसके बाद इसे हलका हलका मालिश कीजिये .

vigor and vitality रोग केलिए यह काफी फायदे मंत है .

Side Effects Of Evion 400 Capsule

इसका ज्यादा सेवन से आपको side effects दिखा सकता है जैसे उलटी होना ,सिरदर्द होना ,पेट में दर्द होना इसीलिए इसका सेवन करने से पहेले एक बार डॉक्टर से consult करलेना चहिए नही तो आप इसका जो dosage है वह एक दिन में 400 mg होता है .लिकिन यदि doctor दे रहें तो आपके बॉडी अनुसार देते हैं .

इसका और एक side effects है की यदि आप इसे आउटर skin में लगा रहें तो आपको side effects दिखा सकता हैं लिकिन यह बहुत ही कम chances होता है .

Dosage of Evion 400 Capsule

इसका जो normal dosage है वह है एक दिन में   400 mg ,इसे यदि ज्यादा लेना चाहते हो तो डॉक्टर से consult कीजिये .इसको आप खाना खाने के बाद लीजिये .

Conclusion    

तो मेरे हिसाब से यह capsule को आप use कर सकते हो लिकिन डॉक्टर की consult करके use करना बहेतर है .

Skin Products Review In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *