Glutathione Capsules – Uses, Side-effects, Precaution in Hindi

By | July 11, 2018

Glutathione Capsules – Uses, Side-effects, Precaution in Hindi

गोरा होने केलिए लोग आज काल किया कुछ नही कर रहें हैं .कुछ लोग गलत क्रीम और कुछ लोग गलत medicine का उपयोग बॉडी के ऊपर कर रहें हैं तो चलिए में आज आपको एक ऐसा capsule के बारे में बताऊंगा जिसका नाम है Glutathione Capsules तो चलिए में आपको बताता   हूँ  इसका सचाई किया है . यह आपको गोरा बनाता है ,किया यह side एफ्फेचक्स्ट्स दिखता है  नही पूरी details इस आर्टिकल में बताया हूँ इसीलिए पूरी आर्टिकल को अछि से पढ़ें .

Glutathione Capsules Price

में इसके उपरे आगे बढूँ इससे पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देदूं .Glutathione को आज काल गोरा बनाने केलिए use किया जाता है .यह एक power full antioxidant है इसीलिए यह एक अछि anti aging के रूप में काम करता है जो की बुढ़ापे को दूर रखने की काम करता है ऐसा यह company दाबा करते आरेही है .यह आपको किसी भी online store and medicine storeपे आसानी से मिल जाती है .इसका जो demand market में बढती जा रही है .

इसके 250 mg के 30 capsule के सबसे सस्ते ब्रांड की कीमत 799 rupees होता है .यह injection and cream के रूप में जाती है .लिकिन market में जो ज्यादा बिक रही है वह capsule है .आपको youtube हो या कोई दूसरी साईट पे इसका review मिलजायेगा लिकिन यह सभी paid reviews होतें हैं जो की company के माध्यम से पैसा देकर बनाया जाता है .

Glutathione Capsules uses

यह हमारा बॉडी केलिए essential nutriant नही है कियुनकी हमारा बॉडी इसे खुद बना लेता है लिकिन उम्र बढ़ने के साथ ही इसका production कम हो जाता है .Glutathione का जो  skin के ऊपर  positive effect होता है वह acctually इफ़ेक्ट इसके बहुत बड़ी मात्रा  की side effects की बझा से होता है जिसका dosage 1000-1200 dosage होना चाहिए .जो की हमारा बॉडी की melanin synthesis को म करदेता है .जिसके बझ्से हमारा बॉडी कम मेलानिन formation करता है जिसके बझ्से हमारा बॉडी गोरा हो जाता है .लिकिन इसका जो असर तब तक दिखायेगा जब तक इसको आप लेते रहोगे .यह मेडिसिन सभी के ऊपर काम करेगा इसका कोई gurantee नही है .

Glutathione Capsules Side Effects

इस मेडिसिन को लगातार लेने से आपके बॉडी में से जिंक (ZINC) मात्रा कम हो जाती है जिसके बझ्से से अस्थमा के बीमारी देख्याई देते हैं .पेट फुला फुला लगना .भूक न लगना .सुस्ती महसूस होना और यह मेडिसिन को गर्भाबस्ता and child केलिए बिलकुल भी नही देना चाहिए .

Conclusion Glutathione Capsules

तो मेरे हिसाब से यह मेडिसिन use नही करना चाहिए आप यदि लेना चाहते हैं तो एक बड़ी डॉक्टर की सलाह पर लीजिये .यह लेने से आपको कोई पेर्मनेट ट्रीटमेंट नही मिलेगा इसीलिए आप इसे दूर रेहेना बहेतर  है . आपका रंग जैसा है उससे खुस रेहेना सीखें कियुनकी यह आपका natural लुक है जिसे आप capsule बाली लुक से अछि देखते हो बॉस skin का खेयाल रखें .

तो यह ता पूरी जानकारी उम्मीद करता हूँ आप लोगो को यह आर्टिकल पसंद आया होगा यदि पसंद आया है .तो आप आपके दोस्तों के साथ शेयर करें .thank you .

Skin Lite Cream

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *