Oats क्या है ? Patanjali oats vs Quaker Oats कोनसा बेस्ट है

By | February 24, 2019

Oats क्या है ? Patanjali dalia vs Quaker Oats कोनसा बेस्ट है

Oats पहेले यूरोपियन कंट्री में बहुत पोपुलर था ,रीज़न इसका था glutone फ्री होना ग्लुतोने गेहूं में मिलने बाला प्रोटीन होता है .जो की हर इंसान को डाइजेस्ट नही होता है .हमारे कंट्री में glutone सेंसिटिविटी ज्यादा नही है .example तर पर देखिये आपके जान पहेचन में कटने लोग होते हैं जो की गेहूं नही खा सकते हैं यह बहुत ही कम होता है जो ना के बराबर .जो लोग वोह नही खा पाते हाँ वोह से खाने से एलर्जी होजाता है ., जैसे स्किन लाल पड़ जाता है , खुजली होता है .लिकिन वोह लोग यदि गेहूं खाना बंद कर दे तो इन्हें यह सारे प्रॉब्लम नही होता है .

dalia patanjali

इंडिया में देखा जाए तो इसी तरह लोग बहुत कम होते हैं 90% लोग इसे आराम से डाइजेस्ट कर लेते है .इसका प्रचलन इंडिया में होने का कारण है लोग फिट रहेना चाहते हैं ,जिस्केलिये oats जैसे फ़ूड आपको बहुत ज़रूरी है .

हां जो भी ओट्स खाते हैं मार्किट से खरीद कर वोह इंस्टेंट ओट्स होतें हैं जो की बहुत सारा प्रोसेस गुजर कर बनाया जाता है .जिसके कारण यह बहुत जल्दी डाइजेस्ट होजाता है .

Patanjali dalia vs Quaker Oats

में यहाँ पर पतंजलि oats बात नही कर रहा हूँ patanjali dalia and Quaker Oats के बिच में जो डिफरेंस है वोह में आपको बता रहा हूँ .

यह जो Patanjali dalia होते हैं न इसे फर्स्ट स्टेज भी कहे सकते हो यह इंस्टेंट oats की जो की आज के टाइम पे ज्यादा बिक रहा है .

इंस्टेंट oats होते हैं यह आपका इन्सुलिन लेवल को बड़ा देता है जो की मेरे हिसाब से वेट लूस केलिए कभी भी ठीक नही है .

patanjali dalia and Quaker Oats इसका प्रोटीन परसेंटेज देखे  दलिया में ज्यादा है इंस्टेंट oats से .

मेरे हिसाब से यदि रोटी खा सकते हैं आराम से डाइजेस्ट कर सकते हैं , rice को आप आराम से डाइजेस्ट कर सकते हैं  तो मेरे हिसाब से आपको इंस्टेंट oats लेने की कोई जरुरत नही है .

और यदि आप प्राइस की difference देखे तो  oats 1 kg 200 ruppees से ऊपर है और dalia 100 ruppes के अन्दर है per kg .

उम्मीद करता हूँ आप लोगो को यह पोस्ट पसंद आया होगा यदि आया है टी इसे शेयर करें .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *