PATANJALI Best Shampoos in Indian Market

By | June 29, 2018

PATANJALI Best Shampoos in Indian Market -Nicehindi.com

दोस्तों market में आपको तरह तरह की company का shampoo मिलेगी लिकिन कुछ लोगो को पतंजलि best लगता है इसिलए मेने आज आपकेलिये patanjali best shampoo लेकर आया हूँ जो की market में उसका review के हिसाब से ranking किया हूँ तो चलिए देखते हैं –

1. Patanjali Kesh Kanti Natural Shampoo

Price-200ml/75 rs

इसमें भ्रिग्राज ,हीना ,अमला ,शिकाकाई and नीम डाला गया है .यह सारे ingredients आपका hair को strength and cleanse देता है  .

यह आपका hair को कुछ भी damage नही पहुंचता है .यह hair को पूरा सुखा नही बनाता है .यह रूट को promote करता है .यह हर type के hair केलिए suitable होता है .

2. Patanjali Kesh Kanti Milk Protein Hair Cleanser

Price-200ml/95 rs

इस shampoo में भ्रिन्ग्राज,रीठा,शिकाकाई and turmeric डाला गया है .यह आपका scalp moisturized रखता है .यह भी आपका hair को stronger and healthier बनाने में मदत करता है .यह आपका hair fall को कम करता है .

3. Patanjali Kesh Kanti Anti Dandruff Hair Cleanser

Price-200ml/100-115 inr

जब भी आपको dandruff होता है ,तब आपका hair fall होता है and आपका scalp dry होजाता है .इसीलिए आपको यह shampoo use करना जरुरी है .

ऊपर के shampoo में जितने भी ingredients वह इसमें भी है ,इसमें और कुछ extra डाला गया है जैसे tea tree oil and rosemary जो की आपका dandruff को कम करता है .

4. Patanjali Coconut Hair Wash

Price-150ml/100rs

vitamin e बालो को strength and nourish करने केलिए काफी फायदे मंत है जो की coconut में भरपूर है .इसमें और भी ingredients डाला गया है जैसे aloevera,मेथी,bhringraj,and हीना जो की डैमेज hair को ठीक करने केलिए बहुत ही फायदे मंत माना जाता है .

5. Patanjali Kesh Kanti Shikakai Hair Cleanser

Price-200ml/95 inr

इस shampoo में शिकाकाई ,हिना ,हल्दी and नीम डाला गया है .जो की आपका hair को strong and shiny बनाता है .scalp में जितने भी excess oil होता है वह remove होजाता है .hair fall को कम करता है जो की बहुत ही फायदे मंत है .

Conclusion-

तो मेरा केहेना यह है की में आपको bests पतंजलि shampoo choose करके दिया हूँ .अब आप इसमें से आपकेलिये कोनसा ठीक यह आप choose करके use कर सकते है .इसमें किसी भी प्रकार के side effects नही होता है .

Related Article-

Patanjali

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *