Patanjali Ghee Price Benefits and Full Review In Hindi – NiceHindi.com

By | June 24, 2018

Patanjali Ghee Price Benefits and Full Review In Hindi – NiceHindi.com

दोस्तों आज के time में आप को एक  अछा quality   घी मिलना नामुनकिन जैसा हो रहा है . कियुनकी आज के time पर आपको हर चीज़ में मिलाबट का सामना करना पद रहा है .लोग के मानोबिकता कम होने के बझ्से  यह सब देखनो को मिलरह है .देखिये company कभी भी नही चाहेगा की उसका product मिलाबट में बेचा जाएँ लिकिन कुछ लोग यह मिलाबट का काम कर रहा है company कभी भी यह काम नही करता है .ऐसे time पर यदि आपको कोई retailer से न खरीदना हो तो आप मिलाबट से बच सकते हैं .ऐसा एक बिज़नेस model लेकर आया है पतंजलि .जो की खुदका product खुदका store में बेच राहा है आपको और कोई जाने की जरुरत नही है .इसीलिए आपको किसी भी type के मिलाबट के सामना नही करना पड़ रहा है .

तो आज हम बात करेंगे पतंजलि घी (ghee) के  benefits के बारे में –

Why not Buy Other Ghee Brand Except Patanjali

देखिये में आपको बता दूँ की यदि आप बाहर के company के product खरीदेंगे तो आपको original मिल्सकता है और नही भी मिल्सकता है .इसीलिए आप हर time पतंजलि ghee को prefer करियें जिसके बझ्से आपको मिलाबट का सामना न करना पड़े .और आपको एक सठिक ghee मिले .

Price Of Patanjali Desi Ghee-

यदि हम price की बात करें तो यह बाकी ब्रांड की तरह मेहेंगा नही है इसका जो price है 500 ml को 260 है जो की दूसरी ब्रांड से बहुत ही सस्ता है .दूसरी ब्रांड के product 500ml को 500 के आसपास है इसीलिए आप price कोमप्रे में इसे ऊपर रखिये .quality की यदि बात करें तो यह दूसरी ब्रांड से ज्यादा बहेतर है और घर के ghee तरह लगता है .

Benefits Of Patanjali Ghee-

तो चलिए अब benefits की बात करते हैं –

पतंजलि ghee हमारा दिमाग को तेज बनाता है और बॉडी में स्पृति बढाता है .

सही मात्र में रोजाना ghee लेने से आपका मेताबोलिसिम ठीक रहेता है .

यदि आपको कमजोरी महेसुस होता है तो आप रोजाना 1 glass दूध के साथ 1 teaspoon ghee and मिसरी मिलाकर लीजिये आपका कमजोरी ठीक होजायेगा .

यदि गर्भबती महिला रोजाना देसी ghee लेते हैं तो बचो का बिकाश and हुर्ष्ट पृष्ठों होता है .

देसी ghee में antioxidant ज्यादा पाए जाते हैं जिसके कारन हमारा skin को चमकदार बनाने केलिए काफी फायदे मंत है .

पतंजलि देसी ghee में आपको vitamin k2 ज्यादा मिलता है ,इसके कारण हमारा हडियाँ मजबूत होता है .

पतंजलि देसी ghee आपका हार्ट problem को दूर करता है .

Conclusion On Patanjali Ghee-

लास्ट में मेरा यह बिचार है की आप पतंजलि देसी ghee ले सकते है नही तो घर का ghee लीजिये .other product भी best है लिकिन आपको original मिलने में थोडा थोक्लिफ हॉप सकती हैं इसीलिए आप पतंजलि store से से आप पतंजलि ghee खरीदकर use कीजिये .यह best product है .

Hamdard Labur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *