Patanjali shilajit review -Benefits And Side Effects

By | April 1, 2018

Patanjali shilajit review In HINDI -Benefits And Side Effects


दोस्तों आज  जो product में आपकेलिये लेकर आया हूँ वह है शिलाजीत इस product को india में सम्भोग क्रिया को बढ़ाने के दबा के तोर पर मन जाता है .लिकिन इसका असलियत यह नही है इस आर्टिकल को एंड तक पढना ताकि आपको पूरी जानकारी मिलसकें .

How many Type Shilajit Available in market

शिलाजीत अब तिन form में आराहा है एक है powder form , दूसरा है liquid  form और तीसरा capsule form में इन्ह तीनो का price लगभग same है .

तो चलिए में आपको इसका benefits and side effects साथ में dosage की बात करेंगे .में आपको capsule के बारे में बताऊंगा जो की powder and liquid form केलिए भी same है .

Shilajit Price Validity

देखिये यह एक white and dark color packaging में आती है और इसका यह package का price 85 rupees है जिसमे 20 capsule रहती है इसका validity का बात करें तो 2 years validity रहती है from manufacture date .जो की आप लॉन्ग time तक use कर सकते हैं .

Patanjali Shilajit Composition-

शिलाजीत composition की बात करें तो इसमें सुध शिलाजीत 390 mg and अमलिका रसायन 50 mg डाला गया है .

शिलाजीत uses के बारे में बात करें तो  यह memory पॉवर .ब्रेन disorders and sexual problem में use किया जाता है इसका और भी benefits है ,निचे दिया गया है .

Benefits Of Shilajit-

शिलाजीत को testosterone बूस्टर के तोर पर use किया जाता है .testosterone कम होने से low sexdrive होता है , hairfall होता है ,low muscle मास problem होता है and बॉडी fat increase होता है .इसे regular तोर पर use करने से यह सारे problem दूर होता है .

यह बॉडी का energy level को बढाता है ताकि आप कभी भी ना थके .

शिलाजीत में fulvic एसिड ,antioxidant and anti inflammatory होता है जो की skin में से aging mark को दूर करता है .

Shilajit sperm count ko badhne mai madat karta hai .ek study sai pata chala hai ki ek 60 members of infertility logo ka group banaya gya aur inhko daily 2 baar shilajit diya gya 90 days tak 90 days baad 60 % logo ka sperm vadh gaya  aur woh fertility karne mai abhi sakhyam hai .

शिलाजीत sperm count को बढ़ाने में मदत करता है ,एक स्टडी से पता चला है 60 memebers infertility लोगो का एक group बनाया गया और इनको 2 बार शिलाजीत दिया गया 90 days तक 90 days के बाद उसमे से 60 % लोगो का sperm बढ़ गया ,और वह फर्टिलिटी करने में अभी सख्यम है.

यह हार्ट को ठीक रखता है .

Patanjali Shilajit Side Effects-

यदि हम side effects की बात करें तो हर्ब हर time safe होता है लिकिन यदि आप raw शिलाजीत लेते हैं तो आप weak हो सकते हैं कियुनकी इसमें raw मेटल iron है जो की बॉडी केलिए ठीक नही है .आप जब भी online और कहीं से भी ख़रीदे तो एक बार कन्फर्म हो जाये की यह purified है या नही .उसके बाद buy करें .

यदि आपके blood में iron percentage ज्यादा है तो आप इशे न ख़रीदे और यदि आपको allergic है तो तब भी आप इशे ना ख़रीदे लियुनकी यदि आप इस condition में इशे लेते है तो आपका हार्ट बिट रेट बढ़ सकता है and खुजली भी हो सकती है .

Dosage Of Shilajit

यदि हम dosage की बात करें तो आप यदि gym जा रहें हैं या hard workout कर रहें तो दिन में दो capsule लीजिये .और यदि आप normal लाइफ स्टाइल में है तो आप दिन में एक capsule लीजिये .

Weight Gain product

One thought on “Patanjali shilajit review -Benefits And Side Effects

  1. Pingback: DABUR SHILAJIT DOUBLE GOLD CAPSULE Benefits and Side Effects

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *