Power of TULSI (Holy Basil) In Hindi -Benefits and Uses Tulsi Leaves

By | August 27, 2018

Power of TULSI (Holy Basil) In Hindi -Benefits and Uses Tulsi Leaves

दोस्तों आज जो टॉपिक के ऊपर हम बात करने जा रहें हैं वोह बहुत ही पोपुलर है इंडियन मार्किट में तो चलिए जानते हैं उसके बारे में .

देखिये कोई भी sports man गेम खेलता है ग्राउंड के अन्दर physical activities करता है इसके दोरान एक physical स्ट्रेस create होता है .जब यह stress बहुत ज्यादा होजाता है तो आपके perfomance पर बहुत effect पड़ता है .लेकिन आप बोलेंगे इसकेलिए बहुत सारा supllement है यह तो सभी को मालूम है .लिकिन आपके घर के अन्दर बहुत ही तक्त्बर पता है वोह है तुलसी की पत्ता .

यह दो तरह की होता है एक है जो की खाने में पकाया जाता है दूसरा होता है जो की indian culture में उसे किया जाता है .

यह पत्ता है बहुत ही फ्रेश होता है जो की indian घर में पाया जाता है यदि आपको नही मिलता है तो आप इसका extract supplement उसे कर सकते हैं .

Benefits of tulsi

यह आपका stress level को कम करता है ताकि आपका endurance increase हो सकें .लेकिन आप बोलेंगे की इसकेलिए supplement है लिकिन यह supplement temporarily है .लिकिन आपका तुलसी नेचुरल है और यह लॉन्ग टाइम तक आपका साथ देगा .

यह stress केलिए काफी फायदे मंत है स्ट्रेस  कोई तरह की होता है mental stress, physical stress जैसे पैसों की stress , job की stress इसीतरह कोई प्रकार की stress होता है .यह जो emotional strees होतें है यह आपको बहुत सारा प्रॉब्लम पैदा करता है जैसे नींद नही आना , भूक न लगना इसी तरह की प्रॉब्लम होता है जिसे ख़तम करने में आपको anti strees product लेना होगा यह . तुलसी एक anti stress product कहा जाता है .

इसका dosages आप रेगुलर टार पर लीजिये इसस आपका immunity power में increase होता है .

इसे लेने से आपका cholesterol कम होगा .

यदि आपको diabetes है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके बजहसे आपका diabetes  कम होने की chances होतें हैं .

आपका बॉडी का साइज़ increase नही होरहा है इसका बझ होता है strees तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं .

stress से कम करने केलिए आप इसका इस्तेमाल करें .

तुलसी को आप रोज 500 mg ले सकते हैं .मतलब आप रोज 7-8 पत्तें लीजिये यह 500 mg के पास होगा .

आप इससे घर में उगने की कोसिस करें कियुनकी बाहर से यदि आप पत्तें खरीदतें हैं तो इसमें केमिकल स्प्रे होने की chances होतें हैं .इसीलिए आप घर से खरीदने की कोसीसी करें .

उम्मीद करता हूँ आप लोगो को यह आर्टिकल पसंद आया होगा यदि आय है तो इसे शेयर करना मत भूलना .Thank You.Power of TULSI (Holy Basil) In Hindi -Benefits and Uses Tulsi Leaves

home remedies for hair loss

related tags

Power of TULSI (Holy Basil) In Hindi -Benefits and Uses Tulsi Leaves benefits of tulsi uses of tulsi types of tulsi holy basil in hindi tulsi ke upyog in hindi shri tulsi side effects in hindi tulsi ke beej ke fayde in hindi tulsi ke nuksan tulsi in hindi wikipedia benefits of neem in hindi jolly tulsi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *