Practin Tablet Benefits side effects in hindi – Nicehindi.com

By | March 1, 2019

Practin Tablet Benefits side effects in hindi – Nicehindi.com

दोस्तों अज में आपको प्रक्टिन टेबलेट की पूरी जानकारी देने बाला हूँ , आप यदि मेरे साईट का रेगुलर viwer है तो आप लोगो को मालूम होगा इसके बारे में लिकिन मुझे कोई सारे रिक्वेस्ट आता था की आप इसके ऊपर फिर से अछे से discuss कीजिये इसीलिए  आज हम इसके ऊपर बात करेंगे .

इस टेबलेट को generally भूक बढ़ाने केलिए और  एलर्जिक रिएक्शन को कम करने केलिए use किया जाता है .आप विडियो को एंड तक देखिये आपको पूरी सचाई पता चल ही जाएगी .

उससे पहेले में आपको बता दूँ की ज्यादा तर लोगो को भूक कियूं नही लगती है और यह भी में sure हूँ जिन्ह लोगो भूक नही लगती वोह ज़्यादातर दुबले पतले होते हैं .

उनको भी बहुत आस होती है की कास वोह फिट होते .तो चलिए जानते हैं की हमको भूक कियूं नही लगती है में आपको यह बता दूँ की हमारा जो intestine होतें हैं यदि उसमे पाचन सकती कम होजाते हैं तो उस टाइम आपको भूक कम लगती है .

ज्यादा फ़ास्ट फ़ूड खाने से भी आपका भूक लग्न कम होसकती है .

बहुत सारे लोगो ऐसे होते हैं की बहुत आलस होता हैं , और बहुत ही कम ही काम करते हैं उन्ह लोगो को बहुत ही कम भूक लगती है .

मानसिक इस्ति ख़राब होने से भी आपका भूक कम लगती है , जैसे गुसा होना , डर, तनाब .

जो लोग ज्यादा धूम्र पान करते हैं और सरब की लत होती हैं उन्ह लोगो को भी भूक नही लगती है .

यदि आपको गैस , कब्ज , एसिडिटी जैसे समस्या है तो आपको भूक कम लगती है .

Benefits Of Practin

भूक बढ़ाने केलिए बहुत सारे आयुर्वेदिक ingredients है लिकिन आज में प्रक्टिन के बारे में बात कर रहा हूँ तो चलिए बिस्तार में जानते हैं की किया इसका uses भूक बढता है या और कोई नुकसान होता है .

practin को Wockhardt Ltd कंपनी manufacture करता है ,प्रक्टिन में जो मेन ingredient है वोह है Cyproheptadine जो की सरीर में histamin का प्रोसेस को रोकने का काम करता है .

practin का use भूक की कमी इया allergic reaction में use किया जाता है .practin एक एंटी histamin है जो की सरीर में histamin को कम करता है histamin की बजहसे सरीर में छींक खुजली , नाक बेहेना और आँखों में पानी आना जैसा समस्या दिखाई देता है .

Side Effects Of Practin Tablet

इसका यदि साइड इफेक्ट्स की बात करे तो उलटी आना , चकर आना , बेचेनी , दोस्तों जैसी माइनर साइड इफेक्ट्स हो सकती है .और यदि आपके लीवर में प्रॉब्लम है तो आप इसका इस्तेमाल न करे और यदि आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो डॉक्टर के साथ जरुर कंसल्ट कीजिये .

इसका और भी बहुत सारा साइड इफेक्ट्स है इसीलिए आप इसका uses से पहेले डॉक्टर के साथ कंसल्ट करके लीजिये कियुनकी यह डिजीज के अनुसार आपको ज्यादा साइड इफेक्ट्स दिखा सकता है .

Price Of Practin 

इसका प्राइस की बात करे तो यह 30 rupees के अन्दर मिलजायेगा .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *