Practin Tablet – Uses Side Effects Benefits Composition In HINDI

By | June 8, 2018

Practin Tablet – Uses Side Effects Benefits Composition In HINDI

दोस्तों आज काल लोग में weight बढ़ाने की चाहत बहुत होती है कियूं सुन्दर health किसको पसंद नही है इसीलिए आज काल लोग weight बढ़ाने केलिए कुछ भी अपना लेते हैं जो की बाद में side effects दिखा सकता वह उन्ह लोग को परभा नही होता है .market में आपको तरह तरह की टेबलेट मिलजाएगी जो की उसको बनाया गया है कुछ मकसद से लिकिन लोग उसे दूसरी काम केलिए use करते हैं .ऐसा एक टेबलेट है PRACTIN जो की आज काल लोग में काफी popular है .कियुनकी यह आपका भूक को बढाता है और आपका weight बढ़ता है क्या है इसका पूरा सचाई चलिए details में जानते हैं .

HOW TO USE practin

HOW TO USE practin

Practin Tablet Price

Practin को Wockhardt Ltd company बनाता है और इसका 10 टेबलेट strip का price लगभग 25 rupees है जो की काफी सस्ता है .

Composition Of  Practin Tablet

इसमें जो composition डाला गया है वह  है Cyproheptadine .इसे generally सिरदर्द alergic reaction में use किया जाता है किसी किसी डॉक्टर इसे भूक न लगने पर भी दे देते हैं लिकिन इसे भूक न लगने पर बहुत ही रेयर use किया जाता है कियुनकी इसका जो side effects है बहुत ही खतरनाक है  .

Uses Of Practin Tablet

pregnency में  भूक न लगना ,alergy,सिरदर्द,पीती ,एनोरेक्सिया यह सब में इसे use किया जाता है .

Side Effects of Practin Tablet

पेट में जलन होना ,पेट में बदहज्मी  होना ,चक्कर आना ,urinary tract में problem होना ,यदि आप इसे लगातार use कर रहें है तो कैंसर भी हो सकता है .

लोग भी आज काल बहुत ही दिमाग लगाते हैं practin के साथ dexona भी लेते हैं जो की इशसे भी और खतरनाक होता है dexona का काम होता है water retention करना और practin भूक बढ़ाकर वह पानी लाना ,जो की वह दोनों मिलकर अच तरह कर लेते हैं और आपका weight बढ़ने बढ़ने लगता है जैसे की आपका मुहं  और पेट फूलना .आपको लगेगा की आपका weight बढ़ गया है लिकिन जब आप इश टेबलेट को छोड़ेगे बास कुछ ही दिनों में आपका बॉडी पहेले से और भी पतला हो जायेगा .और बहुत सारा बीमारी का घर बना देगा .

दोस्तों यदि आपको weight बढ़ाना है तो आयुर्वेदिक टॉनिक और आपका diet प्लान ठीक करके weight बढ़ा सकते हैं जो की natural है और आपको कोई भी side effects नही होगा .

Recovery From Practin Tablet uses

यदि आप अभी तक practin टेबलेट का use कर रहें तो इसे छोड़ दीजिये और pct करबा  लीजिये जो की आपको side effects से बचा सकता इसीलिए आप डॉक्टर से consult कीजिये .

यह था आज का टॉपिक उम्मीद करता हूँ आप लोगो को आर्टिकल पसंद आया होगा यदि आया है तो शेयर करना मत भूलना .

practin and dexona practin tablets weight gain practin tablet price is practin a steroid practin tablets weight gain in hindi practin tablet side effects in hindi practin 4mg tablet use in hindi practin tablet images

DEXONA TABLETS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *