Shukramatrika Vati Benefits Side Effects In hindi

By | January 6, 2019

Shukramatrika Vati Benefits Side Effects In hindi

Shukramatrika Vati  एक हर्बल प्रोडक्ट है जो diabtes and urinary tract इन्फेक्शन में use किया जाता है .यह प्रोडक्ट स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदत करता है .जिसका स्पर्म प्रॉब्लम है यदि वोह यह मेडिसिन लेते हैं तो उन्हें यह डिजीज से राहत मिलती है .यह मेडिसिन को सेक्सुअल प्रॉब्लम में भी use किया जाता है .

Composition of Shukramatrika Vati

यदि हम इसका कम्पोजीशन की बात करें तो इसमें –

गोक्षुरा ,त्रिफला चूर्ण , पत्रा , एला , रासंजना , ध्यानाका , चविका , जीरा , तलीसा , टांकना , दादीमा .

और इसमें कुछ purified ingrredients डाला गया है जैसे –

अभरका ,गंधक ,लोहा भस्म

यह सारे कम्पोजीशन आयुर्वेदिक है .

 

Dosage of Shukramatrika Vati

इसका जो लेने की बिधि होती है वोह इस तरह होती है

आप लोगो इसे 1-1 गोली सुभे साम लेना चाहिए .यह दूध के साथ लेते हैं तो अच्छा  होता है लिकिन यदि आपको दूध से एलर्जिक है या आपको नही मिल रहा है तो आप इसे पानी के साथ भी ले सकते हैं .

Benefits of Shukramatrika Vati

अब बात करते हैं इसका बेनेफिट्स के बारे में –

Shukramatrika Vati वीर्य वाही नाड़ी , बात वाही नाडी असर करती है और यह मूत्र बही नाडी पर ज्यादा असर डालता है .इनमे होने बाली बीमारी से दूर करता है .

यह सेक्सुअल प्रॉब्लम में लाभ देता है जैसे यदि आप इसे लेते हैं तो आपका धात गिरना ठीक होजाता है .पेसब के बाद या पहेले जो धात गिर जाता है उसमे भी यह बहुत ही लाभ दायक होता है .यह हर तरह की प्रमेह को दूर करता है .

स्वप्नदोष जैसे बीमारी को भी ठीक करता है यह हर तरह की स्वप्नदोष को ठीक करता है .यह बिरय दश को ठीक करके बिर्य गदा बनाता है , इसीलिए इसे स्वप्नदोष ,बिर्य की प्रॉब्लम में इस्तेमाल use किया जाता है .

Shukramatrika Vati को पेसब की जलन में या पेसब की कोई भी इन्फेक्शन में use किया जाता है .

जिन्ह लोगो का खून की कमी है उसे भी यह दूर करता है  .

देखिये यदि आपका धात प्रॉब्लम दूर होता है तब आपका muscle को भी ताकत मिलता है .

यदि आपको भूक की प्रॉब्लम है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हो .

जिन्ह लोगो में हिमोग्लोबिन की प्रॉब्लम होती है उन्हें यह मेडिसिन use करना जरुरी है .

इसका इस्तेमाल यदि आप लगातार करते हैं तो आपको थकान से रहत मिलती है .यदि आपका यह प्रॉब्लम दूर होती है तब आपको अछि नीद भी आती होगी .

Side Effects Of Shukramatrika Vati

इस मेडिसिन का कुछ भी साइड इफेक्ट्स नही है लिकिन आपको कुछ टिप्स का ध्यान देना जरुरी है .जैसे यदि आपको इसका इस्तेमाल और कोई लखन में करते हो तो आपको नुकसान पहुँच सकता है .इसीलिए आप आयुर्वेदिक डॉक्टर की मदत से इसका इस्तेमाल करना जरुरी है .

Buy Shukramatrika Vati

इसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते और ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं .लिकिन आप यदि ऑफलाइन खरीद ते हैं तो आपको कुछ लाभ भी मिलता है .इसका जो 40 टेबलेट की कीमत 90 रुपीस होती है .

 

shukramatrika vati uses,shukramatrika vati side effects,shukramatrika bati online,virya shodhan vati,shukramatrika vati buy online,mahastambhan vati price

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *