ZANDU VIGOREX BENEFITS AND SIDE EFFECTS IN HINDI

By | August 6, 2018

ZANDU VIGOREX BENEFITS AND SIDE EFFECTS IN HINDI

ZANDU VIGOREX आयुर्वेदिक में एक असरदार लाभकारी मेडिसिन है ,जो की आपका उर्जा को बूस्ट करता है इम्युनिटी पॉवर को बढ़ता है .यह बहुत ही पुराणी मेडिसिन है यह आपको थकान , तनाब , सेक्स संबधी सभी प्रकार की रोगों में लाभदायक है .तो चलिए जानते इसके बारे में पूरी जानकारी जैसे composition, price , dosage , benefits , side effects .

Composition of ZANDU VIGOREX

यदि हम इसका composition की बात करे तो  इसमें –

Safed Musli (रूट) 150 mg,कंच बीज (बीज) 125 mg,अश्वगंधा 100 mg, शतावरी (रूट) 100 mg,गोखुरा (फलों) 75 mg,जैफल (न्यूटम) 25 mg,अर्कर्करा 20 mg,लाउंग (क्लोव) 10 mg,खनिज एवं भस्म्मा,शुभ शीलजीत 50 mg,यशध भस्मा 25 mg .

ZANDU VIGOREX के दो प्रकार की कैप्सूल market में आता है है एक है ZANDU VIGOREX कैप्सूल and दूसरा है ZANDU VIGOREX SF कैप्सूल .

इसमें difference यह होता है की sf में सारे ingredients डाला गया है लिकिन normal ZANDU VIGOREX में कुछ कम डाला गया है .

इसमें जितने भी ingredients डाला गया है यह सारे ingredients आपका sexual disorders कम करने में  and aapko तंदरुस्त बनाने में मदत करता है .

Price of ZANDU VIGOREX

यदि हम price की बात करें तो इसका 10 कैप्सूल का price 200 rupees होता है लिकिन यदि आप amazon से खरीदते हैं तो आपको 150 के अन्दर मिलजायेगा .

Benefits of ZANDU VIGOREX

मानसिक थकान -कुछ लोगो की मानसिक स्तर पर बहुत मानसिक थकान होता है तो आप यह medicine use कर सकते हैं .

शारीरिक थकान -सारे दिन काम करके थकने बालों केलिए यह बहुत ही बड़ा मेडिसिन है .

शारीरिक कमजोरी -लोगो में आज काल वह ताकत नही रहा जो पुराने ज़माने रहा करता था कियुनकी यह लोग खान पान पर इतना ध्यान नही दते है जितना पुर्बोजो ने देते थे इसीलिए आप यह मेडिसिन लीजिये आपका यह परिशानी दूर होजायेगा .

सुक्राणु की कमी ,कम कमोइचा,नपुंसकता-कुछ लोगो में सुक्राणु की कमी , स्वप्नदोष जैसे बीमारी है जिसके कारण आपको कमजोरी महेसुस होना , बचा पैदा न होना जैसे बीमारी होता है इसीलिए आप इस मेडिसिन का उपयोग कर सकते हैं .

Dosage OF ZANDU VIGOREX

यदि हम dosage की बात करें तो  इसे normal लोग 1 कैप्सूल ले सकते हैं यदि आपको ज्यादा दिक्कत है तो आप दो कैप्सूल ले सकते हैं .यह आप दूध के साथ ले सकते  हैं .सुबहे आयर रात को लीजिये .यदि आप एक कैप्सूल ले रहें है तो इसे आप रात में लीजिये .

Side Effects OF ZANDU VIGOREX

Side Effects की बात करें तो यह कुछ भी साइड इफेक्ट्स नही दिखता है .कियुनकी इसमें कोई भी ऐसा ingredients नही डाला गया है जो की आपको साइड इफेक्ट्स दिखा सकता है . तो आप इसे बिना कोइ साइड इफेक्ट्स के ले सकते हैं .

Conclusion

तो मेरा कहेना यह है की यदि आप ऊपर दिए गए कोई भी प्रॉब्लम से जूझ रहें तो आप इसे ले सकते हैं .यह कोई भी साइड effects  नही दिखता है .

आपको यदि यह आर्टिकल पसंद आया है तो शेयर करना मत भूलना और कोई सुझाब है तो कमेंट सेक्शन में कमेंट कर  सकते हैं .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *