ZMA Full Review In Hindi Benefits Side Effects In Hindi

By | February 19, 2019

ZMA Full Review In Hindi Benefits Side Effects In Hindi

दोस्तों आज हम healthvit की ZMA के बारे में बात करेंगे जैसे की यह क्या काम करता है इसे लेना चाहिए या नही .तो चलिए शुरू करते हैं .

ZMA का फुल फॉर्म है Zinc Monomethionine Aspartate. इसके NUTRIENT FACT देखे तो   इसमें तिन चीज़ होते है . ZINC, MAGNESIUM, VITAMIN B6 होता है . यह BASICALLY एक हाई मिनरल DOSAGE हैं .

 

अब बात करते हैं ZINC एंड MAGNESIUM की –

 

ZINC क्या करती है हमारे बॉडी और यह कियूं चाहिए , ZINC   एक POWERFULL मिनरल है जो की टेस्टोस्टेरोन बूस्ट करने में मदत करता है और साथ में इम्यून सिस्टम केलिए बहुत ही अच्छा है .

 

MAGNESIUM हमारे बॉडी में MUSCLE को सपोर्ट करता है , नर्व FUNCTINING में भी यह मदत करता है .यह आपको अछि नींद देने में भी मदत करता है .

 

इसमें और एक INGREDIENTS विटामिन B6 है जो की ब्लड सेल्स RBC को बढ़ाने में मदत करता है .ताकि ऑक्सीजन आपके MUSCLE में पहुँच सके .

 

इसमें जो b6  एंड magnesium है यह आपका zinc की absorption को बढाता है .जिसके कारण यह आपका free cholestrol को टेस्टोस्टेरोन में भी convert कर देता है .

 

ZMA यह लेना कियूं जरुरी है –

जो हार्ड ट्रेनिंग करते है , स्पोर्ट्स  मेन में होते हैं .बॉडी बिल्डर होते हैं उन्हें बहुत पसीना आता है . जिसके कारण बॉडी में से ZINC AND MAGNESIUM लेवल कम होजाता है .जिसके कारण टेस्टोस्टेरोन  कम होजाता है .

 

तब आपको ZINC AND MAGNESIUM की जरुरत है , यदि आप डाइट से ले रहें तो फाइन यदि आप यह डाइट से नही ले पा रहे तो आपको EXTERNAL सप्लीमेंट लेना होता है .

 

मार्किट में आज के टाइम पे यह ज्यादा चल रहा है HEALTHVIT कंपनी का ,आप यदि आर्डर करना चाहते हैं तो आप निचे दिए गए लिंक से BUY कर सकते हैं .

 

ZMA Side Effects की बात करें तो –

इसका कोई साइड इफेक्ट्स नही है लिकिन कुछ लोगो को magnesuim की overdosage से आपको diahrehia हो सकता है .यह सभी के साथ नही होता है .

 

इसकी लेने की बात करे तो इसे सोने से पहेले लेना चाहिए .इसकी dosage की बात करें तो इसे आप इसे रात को सोने से पहेले 3 कैप्सूल लेनी है

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *