Sote Hue Dar Jana कियूं होता है ? पूरी जानकारी

By | February 22, 2019

Sote Hue Dar Jana कियूं होता है ? पूरी जानकारी

neend

रात को सोते समय डर जाना या कोई तरह की झटका (Sote Hue Dar Jana)महेसुस होना यह समस्या बहुत जनके पास दिखाई देता है .इसके ऊपर आज हम बात करेंगे की आप कैसे इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं .

आप कभ कभी सपने देखते समय अचानक से उठ जाते हैं , चिलाते हैं इसे डॉक्टर की लैंग्वेज में Hypnic Jerk कहा जाता है .एक रिसर्च से पता चला है की दुनिया में 70% लोग इस इस्ति को महेसुस करते हैं .आप यह मत सोचना की यह कोई रोग होता है .न कोई नर्व सिस्टम डिसऑर्डर होता है .

इसका मेन बझा है चिंता तनाब और यह भागदर भर जिन्दगी में आप आपके बॉडी रेस्ट न देना की बजहसे इसी तरह की समस्या होते हैं .देखिये आप दिन भर काम करने के बाद भी रात में tv देखते हैं या देर रात को सोते हैं जिसके कारण बॉडी को ठीक से रेस्ट नही मिल्पाती है जिसके कारन आपको इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है .किसी किसी केसेस में यह जेनेटिक्स होतें लिकिन आज काल यह दिमाग को रेस्ट न देने की बजहसे होता है .

Sote Hue Dar Jana kuch niyam –

neend

आठ घंटे की नींद जरुर लीजिये .

सोने से पहेले गरम पानी से नाहा कर सोयें ताकि आप रिलैक्स होजाएं .

रात को सोने से पहेले कोई सोडा या अन्य सोडा जातीय द्रब्य न पिए .

सोने से पहेले कोई भी तरह की तनाब पूर्ण काम न कीजिये .

कभी कभी यह बॉडी में आयरन , जिंक , मैग्नीशियम कमी की बजहसे होता है .इसीलिए इसे पूरा करने बाली फ़ूड खाए .

Sote Hue Dar Jana hanuman jii ki puja

कभी कभी आप महेसुस किये होंगे की आपको Sote Hue Dar Jana समस्या होता है ,और आप जब उठते हो तो आपका पूरा सरीर पसीना पसीना होजाता है .ऐसा भी होता है की जब आप कहीं चलते चलते जा रहे हो तो आपको लगता है की पीछे से कोई आवाज दे  राह है , या आपके साथ साथ कोई चल रहा है .

कभी कभी हमारे साथ कोई साया चलत्ता रहेता है यह 20% केसेस में होता है लिकिन 80% केसेस में यह एकला पण , और कोई हॉरर मूवी की देखने की नाझ्से होता है .यदि कोई साया आपके साथ होता है तो वोह आपके ऊपर 7 दिन के अन्दर ही आपके ऊपर अटैक कर चूका होगा .और यदि ऐसा कुछ नही कर रहा है तो यह आपके बेहेम है और यदि भी है और आपके ऊपर अटैक नही कर रहा है तो यह एक possitive चीज़ है उससे आपको डरने की कोई बझ नही है .

यदि आपको यह लगातार हो रहे हैं तो आप हनुमान मंदिर जाएँ और हनुमान जी के बाएं पैर के सिंदूर ले आये और इसे एक पुडिया बनाकर आपके तकिया के निचे रख दे यह आपके ऊपर बहुत असर करेगा .यदि आपके अन्दर कोई बेहेम है तो यह आपके मन से दूर होजाएगी और आपके आसपास में यदि कोई है तो वोह भी दूर होजाएगी .

और यदि आप घर के बहार जा रहें तो आप उस पुडिया को पर्स के अन्दर रख लीजिये .इससे आपको लाभ मिलेगा .और आप रोज यदि हनुमान चालिषा मंत्र एक बार जपेंगे तो आपको इसका फायदा मिलेगा .

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *