Top 3 Homeopathic Medicine for heartburn

By | July 13, 2019

Top 3 Homeopathic Medicine for heartburn

आज हम heartburn यानी सिने में जलन होराहा तो हम आज इसी टॉपिक के ऊपर बात करेंगे .सिने में जलन मतलब आपका नैक एरिया ख़तम होने के बाद और चेस्ट एरिया ख़तम होने की  बिच की  एरिया की पैन की बात कर रहें हैं .

सभी लोग जानते हैं यह यदि हो रहा है तो यह  एसिडिटी के कारन होरहा है .तो चलिए जानते हैं इसके बारे में कुछ जानकारी एंड होम्योपैथिक मेडिसिन्स के बारे में .

कभी कभी हम तेल मसाला , मसालेदार खाना खलेते हैं जिसके कारन heartburn होता है .लिकिन कुछ लोगो  को यह तकलीफ बार बार होता है .

यदि आपको बार बार होरहा है तो इसका मतलब आपके खाने के जो नाली है उसमे कुछ इफेक्ट्स होगया है कियुनकी आपको यदि यह एसिडिटी प्रॉब्लम बहुत दिन से होरहा है तो यह प्रॉब्लम दिखाता है .

पेट में भी जलन होता है , कुछ लोगो को खाना खाने के तुरंत बाद  ही जलन होने लगता है .जो की अलसर का लक्षण है .कभी कभी इतना तेज़ जलन होती है की सरीर में पसीना आ जाता है .

heartburn कोई डिजीज नही है यह एक लक्षण है . इस लक्षण केलिए आपको एलोपैथिक में बहुत सारा मेडिसिन मिलजायेगा लिकिन यह केबल उसी टाइम केलिए आपका heartburn को कम करेगा .लिकिन यदि आप होम्योपैथिक लेते हैं तो आपको permanent solution मिलेगा .

Top 3 Homeopathic Medicine

तो चलिए में आपको बताता हूँ कुछ होम्योपैथिक मेडिसिन जो की heartburn केलिए बेस्ट मेडिसिन है –

1-geranium Maculatum Q 10 to 15 drops 3 times a day with some water

बहुत सालों से आपको अलसर गैस्ट्रिक की प्रॉब्लम है तो आप इसे एक दिन में इसे तिन बार 15 बूंद हाफ गिलास पानी  मिक्कस करके use कीजिये .

2 -carbo veg 200 2 drops in night

यदि आपका पेट भारी भारी रहेता है , और एसिडिटी समस्या हो तो इसे 2 बूंद रात में लीजिये .

3 -Robinia 6ch 2 drops 3 times a day

आपको एसिडिटी बहुत ज्यादा हो गैस formation ज्यादा हो तो आप इसे use कीजिये 2 बूंद करके 2 बार .यह आपको डायरेक्ट मुहं में लेना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *