White blood cells को कैसे बढ़ाये ?

By | August 30, 2019

White blood cells को कैसे बढ़ाये ?

बॉडी में यदि white blood cells की कमी होजाती है तो हामे बहुत सारा बीमारी होसकता है .तो आज हम बात करेंगे कैसे हम इसे कैसे normal कर सकते हैं .और इसका होम्योपैथिक इलाज किया है .

white blood cells हमारा immune सिस्टम का बहुत बड़ा पार्ट है .जो ब्लड होता है उसमे से 1 %  white blood cells होता है .यदि हमारा ब्लड में 4000 – 11000 तक रहेता है तो यह normal है .तो 4000 से कम होजाता है  तो हमें बहुत सारे रोगों का सामना करना पड़ता है .जिसे leukopenia  कहेते हैं .

बहुत सारे रोगों के बाद यह white blood cells कमी होता है , जैसे डेंगू ,टाइफोइड .तो क हामे इसे ठीक करना जरुरी है तो चलिए जानते हैं .

WBC IMMUNE FORMULA

Echinacea angustifolia homeopathy

यह मेडिसिन आपको सर्दी , खासी जैसे आम रोगों से बचाती है और आपका IMMUNE सिस्टम को INCREASE करती है .यदि आप यह मेडिसिन लेते है तो आपका white blood cells बदती है साथ में आपका इम्मुन सिस्टम को बढाती है .

hydrastis canadensis

यह भी आपका white blood cells को बढाता है .यह भी इम्यून सिस्टम को IMPROVE करता है .और साथ ही यह आपका दिगेस्तिओं सिस्टम को IMPROVE करता है .

ocimum sanctum

यह भी आपका white blood cells बढ़ता है .

तो पहेले आप यह तीनो मेडिसिन को होम्योपैथिक स्टोर से ले आये .और साथ में एक 100 ML BOTTOLE उसी स्टोर से ले आये .यह तीनो मेडिसिन MOTHER TINCTURE फॉर्म में ले आये .और उसे वोह 100 ML BOTTOLE डाल दे .

Dosage of these medicine

यदि आप इसे बचो को देना चाहते हैं तो तो इसेमसे 10 बूंद , हाफ कप पानी में दे दीजिए .दिन में तिन बार दीजिये .

यदि आपका उम्र 18 साल से ऊपर है तो आप इसे 20 बूंद लीजिये

 

White blood cells को कैसे बढ़ाये ?सफेद रक्त कोशिकाएं कैसे बढ़ाएं,,सफेद रक्त कोशिकाएं कैसे घटाएं,,wbc घटाने के उपाय,,वाइट ब्लड सेल्स इन हिंदी विकिपीडिया,,श्वेत रक्त कोशिका बढ़ाने के घरेलू उपाय,,वाइट ब्लड सेल्स हाई,,wbc का जीवनकाल,,wbc गिनती उच्च ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *